Sudarshan Today
katni

85 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ मतदाताओं को घर में मिली मतदान की सुविधा कलेक्टर श्री प्रसाद ने वरिष्ठ मतदाता द्वारा मतदान के प्रति जोश और जज्बे को सराहा

राजेंद्र खरे कटनी

कटनी (14 अप्रैल ) – कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अवि प्रसाद की मौजूदगी में सोमवार को कटनी नगर के राम मनोहर लोहिया वार्ड नदीपार निवासी 86 वर्षीय मतदाता श्री बद्री पिता लक्ष्मण ने होम वोटिंग किया। कलेक्टर ने यहां मतदान दल के साथ वरिष्ठ मतदाता बद्री के निवास पहुंचकर मतदान के प्रति उनके जोश, जज्बे ,उमंग और उत्साह की सराहना की। वरिष्ठ मतदाता श्री बद्री प्रसाद ने मतदान के बाद कहा कि सशक्त और मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान आवश्यक है, मतदान कर मैंने अपने कर्तव्य का निर्वहन कर दिया है ,अब आप सभी भी मतदान अवश्य करें।

घर के प्रथम तल में रहने वाले वरिष्ठ मतदाता श्री बद्री से मिलने कलेक्टर श्री प्रसाद सीढ़ियां चढ़ कर पहुंचे।

सोमवार को कटनी के राम मानोहर लोहिया वार्ड क्रमांक 5 मतदान केन्द्र क्रमांक 81 सेक्रेड हार्ट स्कूल निवासी 86 वर्षीय मतदाता श्री बद्री पिता लक्ष्मण प्रसाद घर पर ही मतदान कर बेहद खुश नजर आए। उन्होंने कहा उम्रजनित अस्वस्थता की वजह से मतदान केंद्र तक पहुंचने में बहुत दिक्कत होती। होम वोटिंग सुविधा का प्रावधान करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह बहुत अच्छी पहल है। इससे ऐसे मतदाता जो शारीरिक असमर्थता के कारण मतदान नहीं कर पाते थे, वह भी मतदान कर लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी निभा रहे हैं।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ऐसे दिव्यांग और 85 वर्ष से अधिक उम्र के वरिष्ठ मतदाता, जो मतदान केन्द्र पर पहुंचने में अक्षम है, उन्हे घर से ही मतदान करने की सुविधा प्रदान की गई है।

Related posts

महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर महापौर श्रीमति प्रीति संजीव सूरी ने शिव दरबार में टेका मत्था

Ravi Sahu

प्रतीक मनोध्या ने साइक्लिंग में हासिल की सर्वोच्च उपाधि

Ravi Sahu

कछार गांव बड़ा में निकली घट यात्रा

Ravi Sahu

सिलौंडी : आज सिलौंडी के श्री राम मंदिर में मुनि श्री 108 अर्हम प्रणेता प्रणम्य सागर जी और चन्द्र सागर के प्रवचन हुए है ।

Ravi Sahu

बूंद सोसायटी जबलपुर द्वारा आश्रयगृह में निवासरत् बच्चों को उपलब्ध कराई गई दवाईयां*

Ravi Sahu

ग्राम परसेल में स्थापित की गई संत शिरोमणि रविदास जी की प्रतिमा

Ravi Sahu

Leave a Comment